Friday, May 10, 2024
HomePoliticalकरौली में बोले पीएम मोदी, कहा- यह चुनाव विकसित भारत को नई...

करौली में बोले पीएम मोदी, कहा- यह चुनाव विकसित भारत को नई ऊर्जा देने का संकल्प है

मोदी की तारीफ में सीएम की फिर फिसली जुबान

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजस्थान के करौली जिले में पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने धौलपुर-करौली लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी इंदु जाटव के लिए वोट मांगे। करौली की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर से हमला बोला। राम-राम सा से अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि करौली बता रहा 4 जून 400 पार।

 पीएम मोदी के करौली पहुंचने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे लगे। इस दौरान पीएम मोदी ने भी मंच पर हाथ हिलाकर लोगो का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रत्याशी इंदु देवी जाटव और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया।



पीएम मोदी ने कहा कि जनसभा में मौजूद महिलाओं की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि शक्ति स्वरूपा माता-बहनों का स्नेह देश के लिए बड़ा संदेश है। 4 जून को क्या परिणाम होगा ये आज करौली में स्पष्ट दिख रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि करौली बता रहा है 4 जून 400 पार। 4 जून 400 पार के पीएम मोदी ने नारे भी लगवाएं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पूरा राजस्थान कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 2024 का चुनाव केवल सांसद चुनने का चुनाव नहीं है। यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा देने का संकल्प है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जो लोग हमारा विरोध करते हैं, ये परिवारवाद और भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी कांग्रेस जनता की मजबूरियों में मुनाफा खोजती है। राजस्थान में पानी के संकट को बड़ा बनाने वाली कांग्रेस ही है। केंद्र सरकार ने हर घर जल पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन की शुरुआत की, लेकिन कांग्रेस में उसमें भी घपला किया।

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना पर पीएम मोदी ने कहा कि जिस ईआरसीपी को कांग्रेस की सरकार ने बरसों से लटकाया था, उसे भजनलाल सरकार ने डेढ़ महीने में ही करवा दिया। इसका बड़ा लाभ करौली-धौलपुर की जनता को भी मिलेगा।

कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने क्या कुछ कहा

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा देती रही लेकिन मोदी ने 25 करोड़ देशवासियों को गरीबी से बाहर निकालने का काम किया। कांग्रेस ने किसानों को भूखे हाल कर दिया। लेकिन भाजपा सरकार किसानों को निरंतन समृद्ध बनाने के लिए काम कर रही है।

राजस्थान में पीएम मोदी की चौथी जनसभा

पीएम मोदी करौली-धौलपुर से इंदु देवी जाटव, टोंक-सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनापुरिया और दौसा लोकसभा सीट से भाजपा के कन्हैया लाल मीणा के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर यह पीएम मोदी की चौथी जनसभा है। इससे पहले पीएम मोदी कोटपूतली, चूरू और पुष्कर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा कर चुके हैं।

मोदी की तारीफ में सीएम की फिर फिसली जुबान

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा गुरुवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान अपने संबोधन में मोदी की तारीफ करने के दौरान उनकी जुबान एक बार फिर फिसल गई। मुख्यमंत्री को चंद्रयान-2 की असफलता जिक्र करना था, लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रयान-1 का जिक्र कर बैठे। उन्होंने कहा कि मित्रों पीएम मोदी ऐसे यशस्वी प्रधानमंत्री है। जिन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों के साथ बैठकर, जब चंद्रयान प्रथम असफल हो गया था, तब वैज्ञानिकों का हौसला अफजाई किया था।

बता दें, चंद्रयान प्रथम का प्रक्षेपण 22 अक्टूबर 2008 को किया गया था। तब चंद्रयान प्रथम का प्रक्षेपण सफल रहा था। लेकिन तब नरेंद्र मोदी की जगह मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। इसके अलावा चंद्रयान-2 (22 जुलाई 2019) को असफल रहा था। तब पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों की हौसला अफजाई की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments