Monday, April 15, 2024
HomeCrimeओरिंयट पेपर मिल प्लांट में ब्लास्ट, कई कर्मचारियों के दबे होने की...

ओरिंयट पेपर मिल प्लांट में ब्लास्ट, कई कर्मचारियों के दबे होने की आशंका, मीडिया की एंट्री पर रोक

शहड़ोलः  शहडोल के ओरियंट पेपर मिल में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहा पल्प टैंक फटने से एक कर्मचारी की दर्दनाक मौत हो गई। दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल हैं। उनका उपचार चल रहा है। घटना के बाद मिल के गेट पर हंगामा हो गया। स्थानीय लोग और परिजन प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे। 

हालात बिगड़ता देख मौके पर एसडीएम प्रगति वर्मा और एएसपी मुकेश वैश्य पहुंचे। हंगामे को शांत कराया। अधिकारियों के मौजूदगी में मृतक के परिजनों को उचित मुआवजे के साथ परिवार के एक सदस्य को मिल में रोजगार देने की बात कही गई है। लिखित आश्वाशन नही मिलने की स्थिति में स्थानीय लोग हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस ने मामला शांत कराया। अधिकारियों का कहना है कि घायलों की हालत स्थिर है। परिजनों को तत्काल दो लाख रुपये की राहत राशि प्रदान की जा चुकी है। इसके अलावा अधिकारियों ने कहा है कि इस हादसे के पीछे जो भी जिम्मेदार होंगे, उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

दबे मजदूरों की तलाश जारी

घटनास्थल पर पुलिस एवं जिला प्रशासन पहुंच गए हैं। रेस्क्यू कार्य जारी है। पल्प में और मजदूर के दबे होने की जानकारी है। रेस्क्यू टीम उनकी तलाश कर रही है। मौके पर अमलाई पुलिस एवं क्षेत्र की एसडीएम मौजूद है। गौरतलब है कि पूर्व में भी मिल में इस तरह की दुर्घटना हो चुकी है। घटना के संबंध में ओरियंटमेंट प्रबंधन कोई जानकारी नहीं दे रहा है। अमलाई थाना प्रभारी जेपी शर्मा ने बताया है कि दुर्घटना हुई है रेस्क्यू कर जारी है घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments