Sunday, April 14, 2024
HomeAstrologyओडिशा ट्रेन हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 288 की...

ओडिशा ट्रेन हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 288 की मौत; PM मोदी बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस के छह से सात डिब्बे पटरी से उतरने के बाद दूसरी ट्रैक पर आ रही एक ट्रेन से टकरा गए। कुल तीन ट्रेनों के बीच हुए भीषण हादसे में अब मृतकों का आंकड़ा बढ़ गया है। शनिवार शाम तक 288 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 747 लोग घायल हुए हैं। मृतकों और घायलों की संख्या में अभी इजाफा हो सकता है। अधिकारियों ने बताया कि हादसा शुक्रवार शाम सात बजकर करीब 20 मिनट पर बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालिमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी। इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया। साथ ही, उन्होंने अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मुलाकात की। पीएम मोदी ने कहा कि इस हादसे के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी

ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे के बाद पीएम मोदी बालासोर पहुंचे हैं। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया, इसके बाद पीएम मोदी बालासोर के अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल पूछा।

पीएम बोले – दोषियों को मिलेगी सख्त से सख्त सजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर के अस्पताल में पीड़ितों से मिलने के बाद मीडिया से कहा, ”जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, यह बहुत दर्दनाक और संवेदना से भी परे मन को विचलित करने वाला है। जिन परिवारजनों को इंजरी हुई है, सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। सरकार के लिए घटना अत्यंत गंभीर है। हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसको सख्त से सख्त सजा हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।”

मां-बाप के शव के सामने रो-रोकर बच्चे ने भी दे दी जान

बालासोर ट्रेन हादसे की कई रुला देने वाली कहानी है, जिसे सुनकर किसी का भी दिल पसीज जाए। एक चश्मदीद ने बताया- मां-बाप मर चुके थे और बच्चे ने भी उनके सामने रो-रोकर जान दे दी। मंजर बेहद खौफनाक था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments