Sunday, April 14, 2024
HomeCrime एक बार फिर आए मामला सामने दलित छात्र को टीचर ने लात...

 एक बार फिर आए मामला सामने दलित छात्र को टीचर ने लात घूंसों से जमकर पीटा, वजह जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

राजस्थान में एक बार फिर दलित छात्र से मारपीट का मामला सामने आया है। प्रदेश के बाड़मेर जिले में मटकी से पानी पीने पर एक शिक्षक ने दलित छात्र के साथ मारपीट कर दी। पीड़ित छात्र के पिता ने शिक्षक के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के नेतराड गांव का है। पीड़ित छात्र के पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा गांव के हायर सेकेंडरी सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ता है। 3 जुलाई को उनका बेटा स्कूल गया था, इस दौरान उसने स्कूल में रखे मटके से पानी पी लिया। इस बात पर स्कूल का शिक्षक  डूंगरा राम भड़क गए और उनके बेटे  के साथ लात-घूंसों से मारपीट कर दी। 

प्राइवेट पार्ट पर भी मारी लात

पीड़ित छात्र के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि शिक्षक डूंगरा राम ने उनके बेटे के प्राइवेट पार्ट पर लात मारी। इससे वह दर्द के कारण परेशान हो गया। बाद में स्कूल के अन्य छात्र बेटे को घर छोड़कर चले गए। दूसरे दिन भी दर्द होने पर बेटे ने परिवार के अन्य सदस्यों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पीड़ित छात्र के पिता ने शिक्षक पर आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया।  

टीचर ने खारिज किए आरोप

इधर, आरोपी शिक्षक डूंगरा राम का कहना है कि मैंने छात्र के साथ किसी तरह की मारपीट नहीं की और ना ही उसके लिए जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर अपमानित किया है। गांव की राजनीति या किसी अन्य कारण से परेशान करने के लिए मेरे खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित छात्र का मेडिकल करवा लिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।  

पुलिस पर भड़के परिजन

इस घटना को लेकर छात्र के भाई ने कहा है कि उसका भाई स्कूल के ऑफिस में मटके से पानी पीने गया था, इसी वजह से टीचर डूंगरा राम ने उसके भाई के साथ मारपीट की जिसके चलते उसके गुप्तांगों में गंभीर चोट आई है।  परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अभी तक टीचर के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है । 

पुलिस ने दिया है जांच का आश्वासन

वहीं इस मामले में चौहटन थाना क्षेत्र के डीएसपी धर्मेंद्र डूकिया का बयान भी सामने आया है।  डीएसपी ने कहा है कि पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर स्टूडेंट का मेडिकल करवा लिया है।  मटकी से पानी पीने जैसे आरोप पर पुलिस अभी जांच पड़ताल कर रही है, जिसके आधार पर आरोपी टीचर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments