Sunday, April 14, 2024
HomeCrimeअवैध डोडा पोस्त की तस्करी पर बाडमेर पुलिस की कार्रवाई, जमकर हुई...

अवैध डोडा पोस्त की तस्करी पर बाडमेर पुलिस की कार्रवाई, जमकर हुई मुठभेड़ में जब्त की 3 स्कॉर्पियो

सरहदी बाड़मेर जिले लगातार बढ़ रही अवैध डोडा पोस्त की तस्करी के खिलाफ बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।सिवाना थाना क्षेत्र में 3 अवैध डोडा पोस्त से भरी स्कॉर्पियो गाड़ियों को पुलिस ने बरामद किया है वही कार्रवाई के दौरान पुलिस व तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक जोगाराम नामक तस्कर को पांव में गोली लगी है। इस दौरान सिवाना पुलिस ने डोडा पोस्त से भरी तीन स्कॉर्पियों पकड़ी हैं, जो तस्कर छोड़कर पहाड़ों की तरफ भाग गए। तस्कर और पुलिस के बीच फायरिंग भी हुई। एक तस्कर के पैर में गोली लगी है। घायल तस्कर को सिवाना हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

घटना रमणिया रोड की है। बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद, बालोतरा डीएसपी निरज शर्मा सिवाना पहुंचे हैं।पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डोडा पोस्त से भरी तीन स्कॉर्पियों गाड़ी रमणीया गांव आ रही है। पुलिस ने सुबह करीब 4 बजे रमणिया- पादरू रोड पर नाकाबंदी की। तस्कर नाकाबंदी तोड़कर अंधाधुध फायरिंग कर भागने लगने । पुलिस ने पीछा कर गाड़ियों के टायर फोड़े। 6 तस्कर तीनों स्कॉर्पियों छोड़कर पहाड़ों की तरफ भाग गए, पुलिस ने पीछा किया।

तस्करों ने पुलिस पर दोबारा फायरिंग शुरू कर दी। इस पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दी। इसमें एक तस्कर के पैर पर गोली लगी। तस्कर जोगाराम घायल हो गया। पुलिस ने तस्कर जोगाराम और सदर थाना के तस्कर खीयाराम को हिरासत में लिया है। चार तस्कर पहाड़ों की तरफ भाग गए। पुलिस की टीमें तलाश कर रही है।

तस्कर जोगाराम का सिवाना हॉस्पिटल में करवाया इलाज

पुलिस व तस्करों की मुठभेड़ में घायल तस्कर जोगाराम को सिवाना हॉस्पिटल लाया गया। इलाज चल रहा है। वहीं, तस्करों के कब्जे से दो अवैध पिस्टल भी बरामद की है। वहीं, पुलिस पकड़े तस्करों से पूछताछ कर रही है। सिवाना हॉस्पिटल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात है।

स्कॉर्पियों को ट्रैक्टर ट्रॉली पर लाद कर लाए चौकी

जानकारी के मुताबिक पुलिस तीन स्कॉर्पियों को जब्त किया है। इसमें पुलिस ने दो स्कॉर्पियों को हाइड्रा मशीन से उठाकर ट्रैक्टर ट्रॉली पर लाद कर मोकलसर चौकी पहुंचाया। पुलिस ने अब तक कुल तीन स्कार्पियों गाड़ी को जब्त कर लिया है।

6 आरोपी डिटेन, दो लोडेड पिस्टल जब्त

पुलिस व तस्करों के बीच मुठभेड़ मामले में सिवाना पुलिस ने 6 आरोपियों को दस्तयाब किया। जिनसे बालोतरा डीएसपी नीरज शर्मा पूछताछ कर रहे है। वहीं आरोपियों के पास से चार लोडेड पिस्टल पर जब्त की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments