Monday, April 15, 2024
HomePoliticalअरविंद केजरीवाल सपरिवार अयोध्या जाएंगे, रामलला की शरण में जाकर लेंगे आशीर्वाद

अरविंद केजरीवाल सपरिवार अयोध्या जाएंगे, रामलला की शरण में जाकर लेंगे आशीर्वाद

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल यानी सोमवार को अयोध्या जाएंगे। सीएम केजरीवाल यहां रामलला के दर्शन करेंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली के सीएम के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी अयोध्या जाएंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित रामलला के मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी अपने परिवार के साथ रामलाल के मंदिर में दर्शन करते हुए नजर आएंगे। सीएम केजरीवाल अपने माता-पिता और पत्नी के साथ रामलला के दर्शन करेंगे। 

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही राम मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। यहां हर दिन भारी संख्या में श्रद्धालु प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं। रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रामलला के दर्शन किए। योगी आदित्यनाथ के साथ कई विधायक भी राम मंदिर में दर्शन के लिए आए थे। सीएम ने यहां पूजा-अर्चना की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सीएम योगी के साथ रामलला के दर्शन करने वालों में बसपा और कांग्रेस के भी कुछ विधायक थे। हालांकि, समाजवादी पार्टी के विधायक नजर नहीं आए।

पिछले महीने 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामललला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ था। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वीवीआईपी लोग शामिल हुए थे। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे विपक्षी नेताओं को भी न्योता दिया गया था। लेकिन कांग्रेस नेताओं ने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आने से इनकार कर दिया था। 

प्राण प्रतिष्ठा से कुछ दिनों पहले जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यह पूछा गया था कि क्या उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता मिला था तब सीएम केजरीवाल ने कहा था कि उनकी तरफ से एक चिट्ठी आई थी और उसमें कहा गया था कि सीएम इस दिन को लेकर अपना शिड्यूल बनाएं। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि इस चिट्ठी में यह भी कहा गया था कि उन्हें कार्यक्रम में न्योता देने के लिए लोग आएंगे  लेकिन कोई आया नहीं था। 

केजरीवाल ने परिवार संग दर्शन की कही थी बात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उस वक्त यह भी कहा था कि आमंत्रण से कोई फर्क नहीं पड़ता है। वो अपने परिवार के साथ अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन करना चाहते हैं। सीएम ने कहा था कि उनके माता-पिता की भी इच्छा है कि वो भी रामलला का दर्शन करें। लिहाजा प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम खत्म होने के बाद वो अपने परिवार सहित अयोध्या जाकर  रामलला का दर्शन करेंगे। सीएम केजरीवाल खुद को कई बार हनुमान और श्री राम भक्त भी बता चुके हैं। 

AAP नेताओं ने किया था सुंदरकांड का पाठ

बता दें कि राम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही देश राममय हो गया था। आम आदमी पार्टी भी राम की भक्ति में डूबी नजर आई थी। आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया था कि हर मंगलवार को दिल्ली के मंदिर में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद आतिशी, सौरभ भारद्वाज समेत AAP के कई नेता मंदिर में पूजा-पाठ करते नजर आए थे। खुद सीएम केजरीवाल ने भी अपनी पत्नी के साथ रोहिणी में जाकर सुंदरकांड का पाठ किया था और पूरी भक्ति के साथ राम की अराधना करते नजर आए थे। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में लंगर, शोभा यात्रा का भी आयोजन किया था। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments