Sunday, April 21, 2024
HomePolitical अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा, सांसद स्मृति ईरानी को...

 अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा, सांसद स्मृति ईरानी को लेकर कही बड़ी बात

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज़ है। यह चर्चा तब और ज़ोर पकड़ने लगी जब उनका एक बयान सामने आया कि अमेठी के लोग मुझसे उम्मीद करते हैं कि मैं उनका सांसद बनकर अपनी राजनीति शुरू करूं। फिलहाल कांग्रेस ने कभी अपने गढ़ माने जाने वाले अमेठी और रायबरेली से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। राहुल गांधी भी इस बार अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस किसे यहां से प्रत्याशी बनाएगी, इस सवाल पर कयास लगाए जा रहे हैं।

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी पर साधा निशाना

रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी की वर्तमान सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी कटाक्ष किया और कहा–‘जो सांसद यहां से चुनी गई थीं वह सिर्फ गांधी परिवार पर हमला करने को लेकर चिंतित है, उन्हें क्षेत्र के विकास से कोई मतलब नही है। सालों तक गांधी परिवार ने रायबरेली, सुल्तानपुर और अमेठी में कड़ी मेहनत की। लेकिन अब अमेठी के लोग वर्तमान सांसद से परेशान हैं। वह जानते हैं कि सांसद को चुनकर वह गलती कर बैठे हैं।’

क्या रॉबर्ट वाड्रा लड़ेंगे चुनाव?

यह पहली बार नहीं है जब रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में शामिल होने पर बात की है। अप्रैल 2022 में भी उन्होंने ऐसा संकेत दिया था। तब कहा था–‘अगर लोग चाहते हैं कि मुझे उनका प्रतिनिधित्व करना चाहिए, और अगर मैं कुछ बदलाव ला सकता हूं, तो मैं यह कदम उठाऊंगा।’ अगर बात की जाए अमेठी लोकसभा की तो यहां से मामला काफी फंसा हुआ लग रहा है।

राहुल गांधी को 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने 55 हजार वोटों से हरा दिया था। कांग्रेस उत्तर प्रदेश की 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है और अमेठी भी इनमें से एक है। ऐसा माना जा रहा था कि राहुल गांधी इस बार भी दो सीटों से चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। चर्चा यह भी थी कि प्रियंका गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन अभी तक पार्टी की ओर से इस तरह की चर्चा नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments