Sunday, April 21, 2024
HomeAstrologyPM मोदी ने अजमेर से किया मिशन 2024 का शंखनाद

PM मोदी ने अजमेर से किया मिशन 2024 का शंखनाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (31 मई 2023) को राजस्थान के पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद अजमेर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने देवी अहिल्याबाई होल्कर की जन्म-जयंती पर उनका स्मरण करते अपने संबोधन में कहा, कि राष्ट्र निर्माण के कार्यों के लिए देश के लोगों को कर्तव्य-पथ की दिशा दिखाने के लिए देवी अहिल्याबाई होल्कर को राष्ट्र सदैव याद रखेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कि शास्त्रों में ब्रह्मा जी को सृष्टि का रचयिता कहा गया है, उनके आशीर्वाद से ही आज भारत में नव-निर्माण का दौर चल रहा है। पीएम मोदी ने कहा, कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के नौ साल भी पूरे हो गए है और ये 9 साल देशवासियों की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहे है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कि 2014 से पहले देश की क्या स्थिति थी, जैसे – पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़क पर उतरी हुई थी, कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थी, बड़े-बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे, प्रधानमंत्री के ऊपर सुपरपावर थी और कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी। उन्होंने कहा, कि कैसे कांग्रेस की नीति रही है, “गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसा” जिसका राजस्थान के लोगों ने भी बहुत बड़ा नुकसान उठाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज देखिए, पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है। दुनिया के बड़े एक्सपर्ट्स ये बोल रहे है, कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है। कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है। ये कांग्रेस ही है, जो ‘वन रैंक वन पेंशन’ के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही। भाजपा सरकार ने ना सिर्फ ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया।”

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, कि हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की कमी कभी भी नहीं रही है, लेकिन ये बहुत जरूरी होता है, कि जो पैसा सरकार भेजे वो पूरा का पूरा विकास के कार्यों में लगे। प्रधानमंत्री ने कहा, कि इन सबके बावजूद कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी, जो देश के विकास को खाए जा रही थी। उन्होंने याद किया, कि कैसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी ने भी माना था, कि कांग्रेस सरकार एक रुपये भेजती थी, तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को हर योजना में 85 प्रतिशत कमीशन खाने वाली पार्टी बताते हुए कहा, कि जब लूट की बात होती है, तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती है और इस पार्टी ने देश के हर नागरिक को – गरीब, शोषित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, महिला और दिव्यांग सबको समान भाव से लूटती है। उन्होंने कहा, कि देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है। ये भारत के लोग ही है, जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊँचाई पर पहुँचाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “ये भारत के लोग ही है, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है, कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है। भारत को नया संसद भवन मिला है, लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के इस क्षण को भी अपने स्वार्थी अंधविरोध की भेंट चढ़ा दिया। इस पार्टी ने 60 हजार श्रमिकों के परिश्रम का, देश की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments