Sunday, April 21, 2024
HomePoliticalBihar: गवर्नर हाउस पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा...

Bihar: गवर्नर हाउस पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा CM Nitish Kumar reached Governor House

Bihar: CM Nitish Kumar reached Governor House

पटना: बिहार की सियासत में बड़ा बदलाव हुआ है। सीएम नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है। आज शाम 5 बजे NDA के सीएम के तौर पर नीतीश कुमार बिहार के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं।  बिहार में कई दिनों से चल रहे राजनीतिक उथल पुथल का अंतिम दौर शुरू हो गया है। लगता है कि पूरे प्रकरण का आज शाम तक पटाक्षेप हो जाएगा। इस बीच खबर मिल रही है कि  नीतीश ने अपने इस्तीफा का फैसला कर लिया  है. मुख्यमंत्री नीतीश इस्तीफा देने के लिए राजभवन निकल चुके हैं। राजभवन जाकर सीएम नीतीश राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को अपना इस्तीफा देंगे। 

इससे पहले सीएम आवास पर जदयू के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई। विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को सभी फैसला लेने के लिए पार्टी की ओर से अधिकृत कर दिया गया है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री पहले गवर्नर हाउस जाकर अपने पद से इस्तीफा देंगे और उसके बाद बीजेपी का समर्थन पत्र लेकर नई सरकार बनाने का दावा करेंगे। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। सीएम आवास की सुरक्षा बढा दी गई है। राजभवन के पास भी सरगर्मी बढ़ गई है। सीएम आवास पर सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी गयी है। वहां से भीड़ को हटाने का काम शुरू हो गया है। 

जानकारी के मुताबिक पहले नीतीश कुमार अपना इस्तीफा राजभवन जाकर राज्यपाल को सौंपेंगे। उसके साथ ही बीजेपी के नेता एनडीए का समर्थन पत्र नीतीश कुमार को सौंप देगी। शाम तक नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

इस बीच खबर मिल रही है तो दोपहर तक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पटना पहुंचने की संभावना है। बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि अगली सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज ही होगा। जेपी नड्डा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल भी हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments