Thursday, September 19, 2024
HomeCrimeमथुरा में मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-मुंबई रूट बाधित

मथुरा में मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-मुंबई रूट बाधित

 उत्तर प्रदेश के मथुरा में बड़ा हादसा हुआ है। यहां मालगाड़ी के 25 डिब्बे डिरेल होने के कारण रेल सेवाएं प्रभावित हो गया है। ट्रेन डिरेल होने के कारण दिल्ली-मुंबई रूट ठप हो गया है। रेलवे की ओर से बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। बता दें कि वृंदावन रेलखंड पर हादसा रोड स्टेशन से 800 मीटर आगे हुआ। डिब्बे पलटने के बाद ट्रैक के ऊपर कोयला बिखर गया है। दिल्ली-मुंबई के बीच ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। सूत्रों के मुताबिक रेलवे ने 15 ट्रेनों को यहां-वहां रुकवाया है। बचाव दल रेस्क्यू में जुटा है। अभी जानी नुकसान की बात सामने नहीं आई है।

इस घटना के बाद आगरा से मथुरा के बीच में कई ट्रेनें खड़ी हैं। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने पर आगरा से मथुरा के बीच में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हैं। मौके पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी पहुंचने लगे हैं। फिलहाल बचावकर्मियों की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

रेल प्रबंधक ने घटना की दी जानकारी

आगरा मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने बताया, एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। ट्रेन के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हम यहां स्थिति का आकलन कर रहे हैं। तीसरी लाइन पर यातायात प्रभावित हुआ है। चौथी लाइन पर यातायात चालू है।

कुछ दिन पहले भी हुआ था हादसा

कुछ दिन पहले मथुरा में देर रात मथुरा-दिल्ली रेल मार्ग पर भूतेश्वर वृंदावन के बीच एक मालगाड़ी के 10 से ज्यादा डिब्बे डिरेल हो गए थे। बताया जा रहा है कि ये मालगाड़ी दिल्ली से आगरा के लिए रवाना हुई थी। लेकिन मथुरा में हादसे का शिकार हो गई। जिसकी वजह से मथुरा-दिल्ली ट्रैक पूरी तरह प्रभावित हो गया था। इसके बाद कई ट्रेनों को रोका गया था। वहीं, कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद बचावदल मौके पर पहुंचा। बड़ी क्रेनों की मदद से ट्रेन के डिब्बों को हटाया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments