Tuesday, April 9, 2024
HomeCrimeसत्यपाल मलिक को मिलने लगी सच बोलने की सजा? करीबियों के 9...

सत्यपाल मलिक को मिलने लगी सच बोलने की सजा? करीबियों के 9 ठिकानों पर CBI का छापा

बीमा घोटाला मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से पूछताछ के हफ्तों बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उनसे जुड़े स्थानों पर जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में नौ स्थानों पर तलाशी ले रही है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कथित बीमा घोटाला मामले में जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में नौ जगहों पर ये छापेमारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई सत्यपाल मालिक के पीएस रहे कंवर राणा के दिल्ली के नांगलोई स्थित घर में छापेमारी कर रही है।

क्या है मामला?

यह मामला अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जनरल इंश्योरेंस से जुड़ी एक बीमा योजना में अनियमितताओं के आरोपों से जुड़ा हुआ है। मलिक द्वारा मामले में उन्हें रिश्वत देने के प्रयास के आरोप लगाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया था। पूर्व राज्यपाल ने कहा कि उनके पास मंजूरी के लिए दो फाइलें आई थीं.. इनमें से एक फाइल अनिल अंबानी की बीमा कंपनी और दूसरी आरएसएस से जुड़ी थी। उनके ऊपर दबाव था कि वह इन फाइल्स को क्लियर करें।

सत्यपाल मलिक ने कहा था कि उन्हें बताया गया था कि यह सब घोटाला था और उन्हें इसके लिए 150 करोड़ की पेशकश भी की गयी थी। उनके द्वारा लगाए गए इन गंभीर आरोपों के बाद अब सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

पुलवामा हमले को लेकर खुलासा कर आए थे चर्चा में

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यापाल मलिक ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान पुलवामा हमले को लेकर कई खुलासे किए थे और इसे केंद्र सरकार की लापरवाही का नतीजा बताया था। मलिक ने कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की चूकों के कारण फरवरी 2019 में पुलवामा में सैनिकों पर घातक हमला हुआ और उन्हें इसके बारे में बोलने से मना किया था। सत्यपाल मलिक इस हमले के दौरान जम्मू-कश्मीर के ही राज्यपाल थे। इस घटना में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पूर्व राज्यपाल का आरोप है कि पुलवामा हमला गृह मंत्रालय की लापरवाही का नतीजा था। मलिक ने दावा किया कि सीआरपीएफ ने अपने जवानों के लिए विमान मांगा था लेकिन गृह मंत्रालय ने देने से इनकार कर दिया। उसके बाद सीआरपीएफ ने जिस रास्ते से जवानों को भेजा पहले वहां की अच्छे से पड़ताल नहीं की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments