Monday, July 15, 2024
HomeAstrologyवोपारी ग्राम में आईमाता मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव, भक्ति संध्या में भजनों संग...

वोपारी ग्राम में आईमाता मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव, भक्ति संध्या में भजनों संग थिरकी आस्था

पाली : ग्राम वोपारी में नवनिर्मित श्री आईमाता मंदिर वडेर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के चौथे दिन कई अनुष्ठान हुए। महोत्सव के तहत शुक्रवार को आचार्य पं किशनचन्द्र ओझा पं ललीत कुमार ओझा के आचार्यत्व में आयोजित यज्ञ में मुख्य यजमान सहित श्रद्धालुओं ने सपत्लीक आहुतियां दी। वही गुरूवार को रात्रि जागरण में सोनू सिसोदिया एवं दिनेश राठौड़ द्वारा एक से बढ़कर एक मधुर भजनों की प्रस्तुतियों से समा बांध दिया।

भजन गायकों ने आईजी बैगा पधारजो… आईजी आया आगणें.. वोपारी में पधारों आई माताजी आदि भजनों की प्रस्तुतियां दी जिस पर श्रद्धालुओं ने थिरकने का आनंद लिया। नृत्य कलाकारों ने नृत्य किया। शुक्रवार प्रात: 10 बजे भागवत कथा का आयोजन किया गया ।कथा वाचक संत कृपाराम महाराज के मुखारविंद से चल रही श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन में कृपाराम महाराज ने वर्णन किया की।कथा केवल उपदेश मात्र नही है।

यह तो उपचार भी है। तन का रोग तो दवाई से सही हो जाता है ।लेकिन मन के रोग तो कथा से सही हो सकता है।इसलिए कथा सुननी अति आवश्यक है। इस कथा को जो व्यक्ति जीवन में उतरेगा उसका जीवन तो इतने सालों से अस्त व्यस्त था वो जीवन आज से सुव्यवस्थित हो जाएगा। जागरण कार्यक्रम के दौरान समाजबंधुओं द्वारा बोलियां भी लगाई जा रही है। प्राण-प्रतिष्ठा में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में समाज के प्रवासी बंधु आए हुए हैं। कार्यक्रम में समाजबंधु लगे हैं।ये जानकारी नारायणलाल चोयल चेन्नई द्वारा दी गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments