Thursday, May 9, 2024
HomePoliticalमोदी की गारंटी पर राहुल ने चला ये दांव, राजस्थान में महिलाओं...

मोदी की गारंटी पर राहुल ने चला ये दांव, राजस्थान में महिलाओं को लेकर कर दी ये बड़ी घोषणा

राजस्थान के अनूपगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना पर साधा। वहीं महिलाओं को लेकर बड़ी घोषणा भी कर दी है। राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने पर हिंदुस्तान के हर गरीब परिवार की महिलाओं के बैंक खाते में एक लाख रुपए सालाना दिए जाएंगे और यह राशि उन्हें तब तक मिलती रहेगी। जब तक वह परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं आ जाता है।  वे बोले, नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. जो जुमला निकला। आज देश में अमीर घरों के बच्चे अप्रेंटशिप करते हैं। हमारी सरकार आने पर हर शिक्षित युवा को अप्रेंटशिप का मौका मिलेगा। इसके बदले उन्हें एक लाख रुपए सालाना मिलेंगे और अच्छा काम करने पर नौकरी भी मिल सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि आज केंद्र सरकार के विभागों में 30 लाख पद खाली पड़े हैं। नरेंद्र मोदी ने इन पदों को खाली रखा है ताकि अपने 20-25 मित्रों की मदद कर सके। हम 30 लाख रोजगार आपके हवाले करेंगे और सरकारी विभागों में ठेकेदारी प्रथा (कॉन्ट्रैक्ट लैबर) की व्यवस्था खत्म करेंगे। हिंदुस्तान में अगर कोई सरकारी विभाग में काम करेगा तो नियमित नौकरी से करेगा। कॉन्ट्रैक्ट या ठेकेदारी से नहीं। इससे उसे पेंशन मिलेगी और उसके परिवार के हितों की रक्षा की जाएगी।

राहुल गांधी बोले, नरेंद्र मोदी ने किसानों से साफ कह दिया है कि आपका कर्जा माफ नहीं होगा। हमारी सरकार आने पर हम किसानों का कर्जमाफ करके दिखा देंगे और किसानों के लिए एमएसपी का कानून लेकर आएंगे। जितना उन्होंने 20-25 लोगों को दिया। उतना हम हिंदुस्तान के करोड़ों लोगों को देंगे। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल और गंगानगर से कुलदीप इंदौरा के समर्थन में आयोजित रैली में कहा कि ‘किसान कह रहे हैं हमें एमएसपी दो, युवा कह रहे हैं हमें रोजगार दो, महिलाएं कह रही हैं हमें महंगाई से बचाओ, लेकिन कोई नहीं सुन रहा।’ उन्होंने कहा कि देश में इस समय दो सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई हैं, लेकिन मीडिया इन्हें नहीं उठा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments