Monday, April 15, 2024
HomeAstrologyबालोतरा को जिला बनाने की मांग पूरी समर्थकों ने बनवाएं , चांदी...

बालोतरा को जिला बनाने की मांग पूरी समर्थकों ने बनवाएं , चांदी के जूते पहनेंगे विधायक मदन प्रजापत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा की है। बालोतरा को जिला बनाने के लिए 40 साल से संघर्ष कर रहे पचपदरा विधायक मदन प्रजापत आखिरकार अब जूते पहनेंगे। मदन प्रजापत के इस संघर्ष को सलामी देते हुए बालोतरा की जनता ने उनके लिए एक अनमोल भेंट देगी। बालोतरा की जनता की ओर से मदन प्रजापत को चांदी के जूते भेंट किए जाएंगे। आखिर 40 साल से उस जनता के लिए संघर्ष कर रहे मदन प्रजापत के लिए इससे अच्छा उपहार और क्या हो सकता है।

750 ग्राम चांदी से बने हैं जूते
बता दें कि चांदी के यह जूते बालोतरा के ज्वेलर्स राजू भाई सोनी ने बनाए हैं। ये जूते 750 ग्राम चांदी से बनाए गए हैं। जिसे पूरे बालोतरा वासियों की तरफ से मदन प्रजापत को भेंट किए जाएंगे। आज ही मदन प्रजापत CMR में सीएम अशोक गहलोत को धन्यवाद देेते हुए जूते पहनेंगे।

पिछले बजट सत्र के दौरान उतार दिए जूते
बता दें कि पिछले साल के बजट सत्र के दौरान मदन प्रजापत ने विधानसभा के बाहर जूते उतार दिए थे, क्योंकि उनकी बालोतरा की जिला बनाने की मांग तब तक पूरी नहीं हुई थी। मदन प्रजापत बीते 40 साल से बालोतरा को जिला बनाने की मांग उठा रहे हैं। जब उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया तो उन्होंने पिछले साल विधानसभा में प्रण लिया कि जब तक बालोतरा को जिला घोषित नहीं किया जाएगा। वे जूते-चप्पल नहीं पहनेंगे, चाहे कोई भी मौसम हो सर्दी, गर्मी, बरसात, कुछ भी हो वह हमेशा बगैर जूते-चप्पल के ही रहेंगे और ऐसा हुआ भी।

राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में नंगे पैर ही चले
मदन प्रजापत जहां कहीं भी जाते वे नंगे पैर ही जाते थे। वे विधानसभा भी आते थे तो नंगे पैर ही आते थे। यहां तक कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर भी कई-कई किलोमीटर तक पैदल चले तो एकाएक राहुल गांधी भी उनके नंगे पैर देखे औऱ चौंक गए। आखिर राहुल ने उनसे पूछ ही डाला कि आप नंगे पैर क्यों हैं तो मदन प्रजापत ने जवाब दिया कि मैं एक सच्चा जनप्रतिनिधि हूं, अपनी जनता की आवाज उठाने के लिए एक प्रण पर हूं। मैंने प्रण लिया है कि जब तक बालोतरा को जिला नहीं बनाया जाएगा, तब तक भी जूते-चप्पल नहीं पहनूंगा। विधायक मदन प्रजापत के इस संघर्ष की तारीफ तो राहुल गांधी ने भी की थी।

सीएम गहलोत को धन्यवाद देते हुए आज CMR में ही पहनेंगे जूते
अब कल सीएम अशोक गहलोत ने बालोतरा समेत 19 जिलों की घोषणा की तो मदन प्रजापत की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने कहां की मुझे बहुत खुशी है मेरी जनता की आवाज सुनी गई। मैं सीएम साहब के पास जाकर उन्हें धन्यवाद दूंगा, क्योंकि उन्होंने मेरे वचन की लाज रखी है। मैं सीएम हाउस में ही अब जूते पहनूंगा। यह सभी बालोतरा वासियों के लिए एक खुशी का और गर्व का पल है।

बालोतरा के जिला बनने पर विधायक मदन प्रजापत को भेंट किए जाएंगे चांदी के जूते, बालोतरा की जनता की ओर से भेंट किए जाएंगे जूते, बालोतरा के ज्वेलर राजू भाई सोनी ने बनाए चांदी के जूते, 750 ग्राम चांदी से बनाए गए हैं जूते ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments