Sunday, April 14, 2024
HomeCrimeजोधपुर की फैक्ट्री में जयपुर पुलिस का छापा, सरस-भारत जैसे ब्रांड के...

जोधपुर की फैक्ट्री में जयपुर पुलिस का छापा, सरस-भारत जैसे ब्रांड के खाली पैकेट मिले, सड़े तेल-क्रीम से बना साढ़े 7 हजार लीटर घी बरामद

जोधपुर : जोधपुर शहर के बोरानाड़ा स्थित इंडस्ट्री एरिया में जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार देर रात नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर कार्रवाई की है। टीम ने धेनुश्री नाम से संचालित फैक्ट्री पर कार्रवाई कर चार हजार लीटर घी और साढ़े तीन हजार लीटर वनस्पति घी बरामद किया है। इसके साथ ही, फैक्ट्री से साड़ा हुआ तेल और क्रीम भी मिला है। इस घी को बाजार में खपाने की तैयारी थी।

जोधपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने यह कार्रवाई गुरुवार रात 9 बजे के करीब शुरू की, जिसमें स्थानीय पुलिस भी सहयोग कर रही थी। कार्रवाई के दौरान नकली घी बनाने का काम चल रहा था, और टीम ने फैक्ट्री में विभिन्न ब्रांडों के खाली पैकेट्स को भी बरामद किया।

बरामद सामग्री: टीम ने फैक्ट्री में चार हजार लीटर नकली घी और साढ़े तीन हजार लीटर वनस्पति घी के साथ ही, साड़ा हुआ तेल और क्रीम भी बरामद किया है। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने इनके बारे में बताया कि इस सामग्री को बाजार में बेचने की तैयारी थी।

फैक्ट्री प्रमुख का नाम: फैक्ट्री का प्रमुख भजनलाल विश्नोई है, जिनके साथ फैक्ट्री मैनेजर ऋषि शर्मा भी मौके पर पहुंचे थे। कार्रवाई के दौरान यह भी सामने आया कि एक ही नंबर के चार ट्रक और सात ट्रकों में एक ही सीरीज के नंबर पाए गए।

जांच और आगे की कार्रवाई: क्राइम ब्रांच की टीम ने बरामद सामग्री को लेकर विवेक विहार थाना पुलिस को सूचित किया है और सभी ब्रांड के घी के सैंपल लेकर इनको जांच के लिए भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों का कहना: जयपुर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई में नकली घी बनाने की शक्ति बढ़ती जा रही है और इस तरह की कार्रवाई में सख्त

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments