Tuesday, September 17, 2024
HomeCrimeउदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज ने इलाज के दौरान तोड़ा...

उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, इलाके में तनाव, अलर्ट मोड पर प्रशासन इंटरनेट बंद

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में चाकूबाजी की घटना में घायल हुए दसवीं के छात्र देवराज की सोमवार को मौत हो गई।  देवराज का इस घटना के बाद एमबी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज उसने दम तोड़ दिया।  पुलिस ने छात्र की मौत के बाद अस्पताल की सुरक्षा बढ़ा दी है। राजस्थान के उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की मौत हो गई है। चिकित्सकों के अथक प्रयास के बावजूद भी छात्र को नहीं बचाया जा सका है।

बता दें एक समुदाय विशेष के छात्र ने मृतक छात्र की जांघ पर तीन बार वार किया था। प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया है।कलेक्टर और एसपी अस्पताल पहुंच गए है। अस्पताल में भारी जाब्ता तैनात किया है। किसी भी प्रकार के अप्रिय हालात से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। उल्लेखनीय है कि 16 अगस्त को उदयपुर में सहपाठी द्वारा दसवीं कक्षा के छात्र को चाकू मारने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया। घायल छात्र को जख्मी हालत में नजदीकी अस्पताल लाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। 

घटना की जानकारी के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त गया। लोग विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। स्थानीय बाजार बंद करा दिया था। हालात पर काबू पाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने मौके पर पुलिस की तैनाती की है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद हैं।

मामला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भटियानी चौहट्टा उदयपुर का है। इस सनीसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र व उसके पिता को पुलिस ने डिटेन कर लिया है। प्रशासन ने आरोपी छात्र के घर पर भी बुलडोजर चला दिया है। प्रशासन ने दो बार नेट बंदी की है। आज रात 10 बजे तक नेटबंदी है। लेकिन अब छात्र की मौत से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में नेटबंदी का बढ़ना तय माना जा रहा है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद है। हर स्थिति पर पैनी नजर रखी जा रही है। अधिकारियों को हिंसा फैलने का अंदेशा है। ऐसे में आस पास के थानों का पुलिस जाब्ता बुलाया गया है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को घायल छात्र की मौत पर हड़कंप मच गया था। जानकारी के अनुसार चाकूबाजी में घायल हुए स्टूडेंट की मां रविवार को सुबह उससे मिलने के लिए एमबी अस्पताल गई थीं। लेकिन उसे वहां बेटे से मिलने नहीं दिया गया और वापस घर भेज दिया गया। इससे उसे गुस्सा आ गया और वह घर आ गईं। बाद में वह मुखर्जी चौक पर जाकर धरने पर बैठ गई। उसके बाद घायल छात्र के आस पड़ोस की दर्जनों महिलाएं भी उसकी मां के समर्थन में आ गईं और वे भी वहां धरने पर बैठ गईं थी।

आरोपी का घर जमींदोज

इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के आदेश के बाद उदयपुर में आरोपी छात्र के घर पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। भारी पुलिस बल की भी तैनाती मौके पर की गई।  दो बुलडोजर से आरोपी के घर को जमींदोज कर दिया गया। RAC की कई कंपनी, व्रज वाहन और RAF मौके पर मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक, आरोपी छात्र का घर वन भूमि में बना हुआ था। प्रशाशन की ओर से उसके घर नोटिस चस्पा दिया गया था और उसे जल्द से जल्द खाली करने का आदेश दिया गया था।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

चाकू घोंपने की घटना के बाद भड़के सांप्रदायिक तनाव के बीच जिले के कई इलाकों में रविवार को भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। इस बीच, हमले में घायल हुए छात्र के परिजन समेत बड़ी संख्या में लोग रविवार को यहां मुखर्जी नगर चौक पर एकत्र हुए और उन्होंने महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय तक रैली निकाली। उन्होंने उन्हें अस्पताल में घायल छात्र से मिलने नहीं दिए जाने का आरोप लगाया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments