Thursday, September 19, 2024
HomeAstrologyReligiousराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी ने दी मिलाद उन नबी की...

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी ने दी मिलाद उन नबी की शुभकामनाएं, सुख एवं समृद्धि की कामना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद मिलाद-उन-नबी पर खास मैसेज देकर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “ईद मुबारक। मिलाद-उन-नबी के अवसर पर शुभकामनाएं। सद्भाव और एकजुटता हमेशा बनी रहे। चारों ओर खुशी और समृद्धि हो।

राष्ट्रपति ने भी दी शुभकामनाएं

इससे पहले राष्ट्र के नाम अपने संदेश में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद ने समानता पर आधारित मानव समाज का एक उदाहरण पेश किया था।

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने भी इस अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को मिलाद-उन-नबी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन खुशी, प्यार और एकजुटता की नई भावना से भरा हो।

खरगे ने भी दी बधाई

इस अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ‘सभी को ईद मिलाद-उन-नबी मुबारक। यह मुबारक अवसर हमारे जीवन में शांति, करुणा और समृद्धि लाए और सभी के बीच एकता, सौहार्द, दया और सद्भाव को बढ़ावा दे।

बता दें कि मिलाद-उन-नबी, जिसे ईद-ए-मिलाद-उन-नबी या मावलिद के नाम से भी जाना जाता है, पैगंबर मोहम्मद की जयंती का प्रतीक है। पैगंबर का जन्मदिन 12 रबी उल अव्वल को मनाया जाता है, जो इस्लामी कैलेंडर के अनुसार तीसरा महीना है।

ममता बनर्जी और राहुल गांधी ने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बधाई संदेस में लिखा, “भाईचारे, विश्व शांति, न्याय और मानव कल्याण के अग्रदूत पैगंबर मुहम्मद (PBUH) के जन्मदिन, ईद-ए-मिलादुन्नबी के अवसर पर सभी को बधाई।” वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा, “आप सभी को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की खूब  मुबारकबाद। इस पवित्र मौके पर मैं समस्त देशवासियों के लिए सुख, शांति, समृद्धि और सौहार्द की कामना करती हूं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर बधाई संदेश देते हुए लिखा, “सभी को ईद मिलाद-उन-नबी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह शुभ अवसर हमारे दिलों और घरों में शांति, खुशी और करुणा लेकर आए। सभी को सुख और समृद्धि की शुभकामनाएं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments