Tuesday, September 17, 2024
HomeAstrologyReligiousप्रधानमंत्री को स्कूली छात्राओं ने बांधी राखी, बच्चों संग पीएम आवास पर...

प्रधानमंत्री को स्कूली छात्राओं ने बांधी राखी, बच्चों संग पीएम आवास पर मनाया रक्षाबंधन

नई दिल्ली  : पूरे देश में भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्कूल की छात्राओं के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। वीडियो में दिख रहा है कि एक बच्ची पीएम मोदी की मां हीरा बेन की फोटो वाली राखी लाती है। राखी में ‘एक पेड़ मां के नाम’ का संदेश भी लिखा है। पीएम मोदी छात्रा की राखी देखकर तारीफ करते हैं और कहते हैं कि बहुत अच्छी राखी बनाई है तुमने।

बच्ची के कहने पर ने कही पीएम मोदी ने लगाया गले

एक अन्य बच्ची पीएम मोदी को गले लगाने की बात कहती है। इसके बाद वह बच्ची को गले लगाते हैं और दुलार भी करते हैं। एक अन्य स्कूली छात्रा पीएम मोदी को छूने की बात कहती है, जिस पर वह कहते हैं कि आप मुझे छू सकती हैं। एक बच्ची पीएम मोदी को राम भजन सुनाती है, जबकि एक छात्रा उनसे ऑटोग्राफ मांगती है।

छात्रा ने पीएम मोदी से ‘विकसित भारत’ को लेकर किया सवाल

इस दौरान राखी बांधने आई एक छात्रा ने पीएम मोदी से ‘विकसित भारत’ को लेकर सवाल किया। उसने पूछा कि आपने हम सबको स्वतंत्रता दिवस पर ‘विकसित भारत’ का सपना दिखाया। इसमें हम कैसे योगदान दे सकते हैं? इस पर प्रधानमंत्री मोदी जवाब देते हैं कि स्वस्थ रहना चाहिए, फिर स्वच्छ रहना चाहिए ,तो समाज स्वस्थ रहता है। बहुत पढ़ना चाहिए और जो भी करें, किसी न किसी की भलाई के लिए करना चाहिए।

पीएम मोदी ने बच्ची की पसंदीदा कलर वाले सवाल का दिया दिल जितने वाला जवाब

एक बच्ची पीएम मोदी से उनके पसंदीदा कलर के बारे में पूछती है। जिस पर वह छात्रा से कहते हैं कि जो आज आपने पहना है, वही मेरा फेवरेट कलर है। राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया। देशवासियों को राखी की बधाई दी। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद छात्रों ने अपने अनुभव भी शेयर किए। एक छात्रा ने बताया कि मैं पीएम मोदी से मिलने से पहले बहुत डर गई थी। लेकिन, जब उन्होंने मुझसे बात की तो इतना अच्छा लगा और मुझे वो नॉर्मल फ्रेंड जैसे लगे।

पीएम मोदी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा, ”समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments