Sunday, September 15, 2024
HomeCrimeमेरठ में हेलीकॉप्टर ही लूट ले गए लोग, ट्रक में लादकर फरार,...

मेरठ में हेलीकॉप्टर ही लूट ले गए लोग, ट्रक में लादकर फरार, हवाई पट्टी पर खड़ा चॉपर यूं हो गया गायब

उत्तर प्रदेश के मेरठ से चोरी की एक ऐसी घटना का खुलासा हुआ, जिससे पूरे देश में हड़कंप मच गया है। मेरठ हवाई पट्टी से हेलीकॉप्टर लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। 10 मई 2024 को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी पर जबरन 10 से 15 लोग घुस गए। इसके बाद उन्होंने हेलीकॉप्टर खोलकर ट्रक पर लाद कर निकल गए। इस दौरान पायलट और अन्य कर्मचारियों ने विरोध करने पर मारपीट की। पीड़ित पायलट ने 11 सितंबर को पुलिस से संपर्क किया और घटना की जानकारी दी। इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। जिले के पुलिस कप्तान ने बिना कोई देरी किए जांच बैठा दी है और जल्दी ही रिपोर्ट मांगी गई है।

एयर एम्बुलेंस के पायलट रविंद्र सिंह ने एसएसपी मेरठ विपिन ताड़ा इस मामले की शिकायत दी है। पायलट एक प्रार्थना पत्र पुलिस को दिया है। इसके साथ ही इसमें कुछ ईमेल्स की कॉपी भी दी है। इसमें लगातार शिकायत करने की बात कही गई है। लेकिन मेरठ पुलिस हेलिकॉप्टर चोरी की घटना बेखबर थी। एसएसपी मेरठ विपिन ताडा ने इस मामले की जांच एएसपी ब्रह्मपुरी अंतरिक्ष जैन को दे दी है।

10 मई 2024 को चोरी हुआ हेलिकॉप्टर

दरअसल, हेलिकॉप्टर VT TBB डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी पर खड़ा था। इसमें कुछ तकनीकी खराबी आई थी, जिसे ठीक करना था। कैप्टन रविंदर ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसकी कंपनी मेरठ एयरस्ट्रिप पर हेलिकॉप्टर को मेंटिनेंस के लिए भेजते हैं। कंपनी का एक हेलिकॉप्टर मेरठ आया था। 10 मई 2024 को उसे हवाई पट्‌टी से एक मैकेनिक ने फोन कर बताया कि उनका हेलिकॉप्टर जो उस वक्त परतापुर हवाईपट्‌टी पर खड़ा था कुछ असामाजिक तत्व उसके पार्ट्स खोल रहे हैं। जानकारी मिलते ही पायलट फौरन हवाई पट्टी पहुंचे। इस दौरान 10-15 हेलिकॉप्टर के कल पुर्जे खोल रहे थे। रवींद्र ने रोका तो बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया। पायलट के साथ मारपीट की गई और सामान एक ट्रक में लादकर चले गए।

रविंदर कई बार कर चुके हैं शिकायत

बताया जा रहा है कि रविंदर ने इस मामले की शिकायत पुलिस और एविएशन के अधिकारियों से भी की। लेकिन तब से लेकर अब तक इस मामले में कुछ नहीं हो सका। लेकिन हैरानी की बात यह है कि मेरठ पुलिस की जानकारी में अब से पहले ऐसा कोई मामला था ही नहीं। अचानक 10 मई की वारदात की शिकायत पुलिस को मिली है। इस पर एसएसपी मेरठ ने इस मामले की जांच एएसपी ब्रह्मपुरी को दे दी है। फिलहाल मेरठ में हेलीकॉप्टर लूट की शिकायत सनसनी का विषय बनी हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments