Sunday, September 15, 2024
HomePolitical'गणेश जी को सलाखों के पीछे डाल रही सरकार', कुरुक्षेत्र से कर्नाटक...

‘गणेश जी को सलाखों के पीछे डाल रही सरकार’, कुरुक्षेत्र से कर्नाटक सरकार पर जमकर बरसे पीएम मोदी

हरियाणा के विधानसभा रण में पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में जीत की हैट्रिक लगाने वाली है। हरियाणा की धरती से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की राजनीति करती है। उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक में इनकी (कांग्रेस) सरकार है, इन्होंने हमारे पूज्य गणपति बप्पा को ही सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। अब यह तुष्टीकरण की राजनीति नहीं तो क्या है। चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे, जहां उनका स्वागत सीएम नायब सिंह सैनी ने किया।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में स्थानीय भाषा में जनता का अभिवादन करते हुए कहा कि उन्हें इस धरती पर आकर बहुत ही अच्छा लग रहा है। अपने संबोधन में पीएम ने कहा सीएम सैनी की तारीफ करते हुए कहा, “हमारी भाजपा सरकार जो भी कहती है उसको पूरा भी करती है। हमारी सरकार ने तीन करोड़ पक्के घरों को मंजूर किया है। हर गरीब का सपना होता है कि उसका एक घर होगा, उनका एक पक्का पता होगा। आज एक करोड़ महिलाएं लखपति दीदीयां बन चुकी हैं और तीन लाख को और बनाने का लक्ष्य है। केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का लाभ हरियाणा में भी मिला है। सैकड़ों लखपति दीदीयां आज हरियाणा में भी बन चुकी हैं। आज हर 70 साल से ज्यादा के बुजुर्ग को अब 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा चाहे वह किसी भी वर्ग का हों।”

जब तक मोदी है आरक्षण नहीं हटेगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस शुरुआत से ही आरक्षण विरोधी रही है। नेहरू जी जब पीएम थे, तो उन्होंने आरक्षण का विरोध किया था। नेहरू जी ने ये भी कहा था कि आरक्षण वाले नौकरी पा जाएंगे तो सरकारी सेवा की क्वालिटी खराब हो जाएगी। नेहरू जी ने ओबीसी आरक्षण के लिए गठित काका कालेलकर कमीशन की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

पीएम मोदी ने कहा, “जब इंदिरा जी आई, तो उन्होंने भी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाकर रखी। जब देश ने उनको सजा दी, जनता पार्टी की सरकार बनी, तब मंडल आयोग बना। लेकिन फिर कांग्रेस आ गई और मंडल कमीशन की रिपोर्ट ठंडे बस्ते में डाल दी गई। इसके बाद राजीव जी ने भी अपनी सरकार में ओबीसी को आरक्षण नहीं मिलने दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कान खोलकर सुन ले… जब तक मोदी है, तब तक बाबासाहेब अंबेडकर के दिए आरक्षण में से रत्ती भर भी लूट करने नहीं दूंगा, हटाने नहीं दूंगा… ये मोदी की गारंटी है।”

एमएसपी को लेकर कांग्रेस पर निशाना

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस वालों से पूछता हूं… वो लोग कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदते हैं? वहां किसानों को कितना एमएसपी देते हैं? ये लोग एमएसपी को लेकर कितना शोर मचाते हैं, जबकि हमारा हरियाणा देश का वो राज्य है जो 24 फसलें एमएसपी पर खरीदता है। कांग्रेस किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें करती है… उन्हें बड़े-बड़े सपने दिखाती है। सच्चाई ये है कि ये झूठ के अलावा कुछ नहीं है। अगर कांग्रेस में दम है, तो वो कर्नाटक और तेलंगाना में अपनी किसान योजनाएं क्यों नहीं लागू करती? यह केवल फर्जी बातें करते हैं और कुछ नहीं।”

अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस पर खूब बरसे मोदी

पीएम मोदी ने हरियाणा से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने का समर्थन कर रही है। यानि, कुछ साल पहले तक, वहां हरियाणा के हमारे वीर सैनिकों पर जो पत्थर चलते थे, कांग्रेस उस दौर को वापस लाना चाहती है। कांग्रेस आतंक और अलगाव के उस कालखंड को वापस लौटाना चाहती है। कांग्रेस की राजनीति देश के खिलाफ ही होती जा रही है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments