Tuesday, September 17, 2024
HomeCrimeगाय की कटी पूंछ हनुमान मंदिर के बाहर रखकर माहौल बिगाड़ने की...

गाय की कटी पूंछ हनुमान मंदिर के बाहर रखकर माहौल बिगाड़ने की रची थी साजिश

भीलवाड़ा। शहर के कोतवाली थाना अन्तर्गत गांधीसागर तालाब के सामने वीर हनुमान मन्दिर के प्रवेश द्धार पर गाय की पूंछ काटकर रखने के मामले का चौथे दिन पुलिस ने खुलासा करते हुए बबलु शाह पुत्र निशार मोहम्मद शाह फकीर को गिरफ्तार कर लिया हैं। इसके अलावा चार अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है। उधर, पुलिस का कहना है कि आरोपित मनबुद्धि है। उसने चाकू से गाय की पूंछ काटना कबूल किया है।

ये है मामला

25 अगस्त को विनोददास कामड़ ने कोतवाली में रिपोर्ट दी कि सुबह साढ़े ग्यारह बजे के लगभग गांधी सागर तालाब के सामने हनुमान कॉलोनी स्थित वीर हनुमान मंदिर पर अज्ञात व्यक्ति ने सांप्रदायिक सौहाद्र् बिगाडऩे की नियत से गाय की पूंछ काटकर मंदिर के द्वार पर डाल दी। उधर, इस घटना के बाद शहर का माहौल गरमा गया था। दूसरे दिन शहर की कई दुकानें बंद करवा दी गई। गुस्साये लोगों ने प्रदर्शन करते हुये पुलिस पर पथराव भी किया था। उधर, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने वारदात को गंभीरता से लेते हुये एएसपी विमल सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया। इसमें डीएसपी सिटी, सदर, मांडल को शामिल करते हुये आठ टीमें गठित की।

500 से ज्यादा फुटेज खंगाले

पुलिस टीमों ने आरोपित तक पहुंचने के लिए घटना स्थल के आस-पास सहित अन्य इलाकों में लगे 500 से ज्यादा सीसी टीवी कैमरों के दो दिन के फुटेज खंगाले। मोबाइल बीटीएस का डेटा प्राप्त कर विश्लेषण किया। इस तरह की घटनाओं में पूर्व में चालानशुदा आरोपितों की सूची तैयार की गई। पुलिस ने डोर-टू-डोर सर्वे करवाया। फुटेज में आये संदिग्ध के हुलिये की पहचान कर पूछताछ की।

चार संदिग्ध डिटेन, कपड़े व चाकू बरामद

उक्त संदिग्ध हुसैन कॉलोनी निवासी बबलु शाह 40 पुत्र निसार शाह फकीर ने पुलिस पूछताछ में घटना कारित करना स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर घटना के वक्त पहने कपड़े व वारदात में काम लिया चाकू बरामद कर लिया। इसके अलावा चार संदिग्धों को भी पुलिस ने डिटेन किया है, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments