Sunday, September 8, 2024
HomePoliticalविधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल की 4 सीटों...

विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर TMC का कब्जा, उत्तराखंड में भी नहीं कर सकी कमाल; रुपौली से निर्दलीय ने मारी बाजी

कांग्रेस ने शनिवार को उत्तराखंड की दोनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की। पार्टी उम्मीदवार काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने मंगरौल में 400 वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की। ​​कांग्रेस ने बद्रीनाथ में भी जीत हासिल की, जहां लखपत सिंह बुटोला ने पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी को 5000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। रायगंज सीट के लिए सभी दस राउंड की मतगणना समाप्त होने के साथ टीएमसी उम्मीदवार कृष्ण कल्याणी ने भाजपा के मानस कुमार घोष के खिलाफ 50,000 से अधिक मतों से विधानसभा उपचुनाव जीता।

इसी के साथ टीएमसी ने बंगाल की सभी चारों सीटों पर जीत हासिल कर ली। कांग्रेस उम्मीदवार और हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुखू की पत्नी कमलेश ठाकुर ने देहरा में 9,000 से ज़्यादा वोटों से जीत हासिल की। ​​वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के आशीष शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. पुष्पिंदर वर्मा को हराया। जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने 37,000 से ज़्यादा वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की है।

बता दें, सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान हुआ था। विभिन्न दलों के मौजूदा विधायकों की मृत्यु या इस्तीफे के कारण यह सीटें खाली हुई थीं। इन सीटों में बिहार की रूपौली, पश्चिम बंगाल की रायगंज, रानाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला, तमिलनाडु की विक्रवंडी , मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा , उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब की जालंधर पश्चिम और हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments