Tuesday, September 17, 2024
HomePoliticalमुझसे पहले उन्हें संसद पहुंचना चाहिए, प्रियंका के वायनाड से चुनाव लड़ने...

मुझसे पहले उन्हें संसद पहुंचना चाहिए, प्रियंका के वायनाड से चुनाव लड़ने पर बोले पति रॉबर्ट वाड्रा

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा को वायनाड से मैदान में उतारने के पार्टी के कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘जब भी सही समय होगा, वह संसद में उनके पीछे-पीछे जाएंगे’। प्रियंका गांधी वाड्रा के भाई राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड से लोकसभा चुनाव जीते थे। सोमवार को उन्होंने केरल की सीट छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की, जिससे उनकी बहन के चुनावी राजनीति में उतरने का रास्ता साफ हो गया।

प्रियंका गांधी वाड्रा दशकों से अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार कर रही थीं। लेकिन आधिकारिक तौर पर 2019 के आम चुनावों से पहले सक्रिय राजनीति में आईं। अपने भाई और मां के विपरीत उन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ा।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, ‘भारत की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और बधाई देना चाहता हूँ, जिन्होंने भाजपा को सबक सिखाया है। उन्होंने धर्म आधारित राजनीति की। मुझे खुशी है कि प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्हें संसद में होना चाहिए। इसलिए नहीं कि वह प्रचार कर रही हैं। बल्कि मैं चाहता हूं कि वह संसद में हों। हालांकि उन्होंने संकेत दिया कि वह संसद सदस्य बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, उन्हें मुझसे पहले संसद में होना चाहिए। मैं सही समय आने पर उनका अनुसरण कर सकता हूं। मैं खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि लोग उन्हें अच्छा जनादेश देंगे।’

लोकसभा चुनाव से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने दावा किया था कि देश के कई हिस्सों से मांग की जा रही है कि वह गांधी परिवार के गढ़ अमेठी से चुनाव लड़ें। इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की मांग देश के विभिन्न कोनों से आ रही है। और लोगो के हर तरह की समस्या का समाधान हो सके ताकि विकास और उनकी समस्याओं का समाधान हो सके।

रॉबर्ट वाड्रा भी लड़ेंगे चुनाव!

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड से चुनाव लड़ने पर व्यवसायी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि, ‘मुझे बहुत खुशी है कि प्रियंका वायनाड से चुनाव लड़ेंगी। वह वहां भी कड़ी मेहनत करेंगी। मुझे उम्मीद है कि वायनाड के लोग उन्हें बहुमत से जिताएंगे। जब भी मुझसे सक्रिय राजनीति में आने के बारे में पूछा गया, मैंने हमेशा कहा कि प्रियंका को सांसद की भूमिका में देखने के बाद मैं इस बारे में सोचूंगा।

पहली बार चुनाव लड़ंगी प्रियंका

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली से जीते। जीत के बाद उन्होंने रायबरेली से सांसद रहना पसंद किया। वायनाड सीट उन्होंने अपनी बहन प्रियंका गांधी के लिए खाली की है, जो पहली बार चुनावी राजनीति में एंट्री करेंगी। प्रियंका गांधी राजनीति में पिछले तीन दशक से सक्रिय हैं और अब वह अपना पहला चुनाव दक्षिण भारत के वायनाड से लड़ रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments