Tuesday, September 17, 2024
HomeCrimeकर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के मॉल पर लगाया ताला, जानें क्या है...

कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के मॉल पर लगाया ताला, जानें क्या है कारण

बेंगलुरू :कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के एक शॉपिंग मॉल को एक सप्ताह के लिए बंद करने का निर्देश दिया है क्योंकि एक बुजुर्ग किसान को कथित तौर पर धोती पहनने के कारण प्रवेश से इनकार कर दिया गया था। जीटी वर्ल्ड मॉल में हुई घटना के बाद सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया, शहरी विकास मंत्री बिरथी सुरेश ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई के लिए कानून के तहत एक प्रावधान है। सुरेश ने गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में कहा, “मैंने अभी हमारे पूर्व बीबीएमपी (ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका) आयुक्तों में से एक से बात की है। सरकार के पास कानून के तहत मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का प्रावधान है।”

बुधवार को मॉल के मालिक और सुरक्षा गार्ड के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 126(2) (गलत तरीके से रोकना) के तहत मामला दर्ज किया गया। यह घटना मंगलवार शाम को हुई जब बुजुर्ग किसान फकीरप्पा और उनके बेटे को एक फिल्म का टिकट होने के बावजूद सुरक्षाकर्मियों ने मागड़ी मेन रोड पर मॉल के प्रवेश द्वार पर रोक दिया। उस व्यक्ति और उसके बेटे का सुरक्षा कर्मचारियों से उन्हें अंदर जाने देने की अपील करने का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिससे सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया है।

किसान कर्नाटक के हावेरी जिले से बेंगलुरु अपने बेटे से मिलने आया था। सुरक्षा कर्मचारियों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मॉल की नीति धोती पहने हुए व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाती है। उनकी मिन्नतों के बावजूद सुरक्षाकर्मी नहीं माने। उन्होंने कथित तौर पर यह भी मांग की कि किसान मॉल में प्रवेश करने के लिए पैंट बदल लें। इस मुद्दे का इस्तेमाल भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर हमला करने के लिए भी किया, प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पार्टी को “किसान विरोधी” बताया।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि धोती पहनते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री! धोती हमारी शान है..क्या किसान को मॉल में टक्सीडो पहनना चाहिए? उन्होंने सवाल किया कि कर्नाटक कांग्रेस इसकी इजाजत कैसे दे रही है? ये घोर किसान विरोधी हैं! उन्होंने डीजल की कीमतें भी बढ़ा दीं और किसानों को धोखा दिया। अब धोती में प्रवेश की मनाही कर वे किसानों का अपमान कर रहे हैं। राहुल बाबा कहाँ हैं? क्या यही है किसान के साथ न्याय? एक्स पर एक यूजर चेकृष्णासीके ने लिखा, “मॉल को इस गलती को सुधारना चाहिए और मुआवजे के तौर पर बुजुर्ग व्यक्ति को एक साल का मुफ्त मूवी पास देना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments