Tuesday, July 16, 2024
HomeCrime सूरत के सचिन पाली गांव में बड़ा हादसा , बहुमंजिला इमारत गिरने...

 सूरत के सचिन पाली गांव में बड़ा हादसा , बहुमंजिला इमारत गिरने से 7 लोगों की गई जान

mobilenews सूरत : गुजरात के सूरत में एक छह मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें 15 लोगों से ज्यादा घायल हो गए, जबकि अभी भी कई के फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। सूचना मिलते ही टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया है। मलबे में दबे कई लोगों को निकाल लिया गया है, जिन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिल्डिंग कुल 8 साल पुरानी बताई जा रही है। इतने कम समय में कोई मंजिल जमींदोज हो जाए तो इससे निर्माण की सामग्री पर सवाल खड़े हो रहे हैं। माना जा रहा है कि बिल्डिंग बनाने के लिए सही सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया गया था। जांच में जुटी टीम को 6 परिवार बिल्डिंग में रहने की सूचना मिली है। सूरत के जिस इलाके में यह घटना हुई है वह सूरत महानगरपालिका में आता है।

जानिए कब हुआ हादसा

शनिवार दोपहर तीन बजे सूरत के सचिन क्षेत्र के पाली गांव में अचानक बहुमंजिला इमारत गिर गई, जिसके मलबे में कई लोग दब गए। बिल्डिंग गिरने की आवाज सुन आसपास के लोग भी इकट्ठटा हो गए। मौजूद लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद सरकारी अमला मौके पर पहुंचा। अग्निशम की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर कई लोगों को मलबे से बाहर निकाला।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, चोर्यासी से बीजेपी विधायक संदीप देसाई, सूरत पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलौत, जिला कलेक्टर डॉ. सौरभ पारधी और नगर निगम के कर्मचारी सभी कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीनों और ड्रिलिंग उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है। इतना ही नहीं दृश्यता कम होने के चलते शाम को फ्लड लाइट का इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

एक महिला को सुरक्षित निकाला

सूरत के जिलाधिकारी सौरभ पारधी ने के मुताबिक, हमें बहुमंजिला इमारत गिरने की जानकारी प्राप्त हुई। इसमें 4-5 फ्लैटों में लोग रह रहे हैं। एक महिला को बचा लिया गया है, लेकिन 3-4 लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ दोनों टीमें उन्हें बचाने के लिए काम कर रही हैं।

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलौत ने कहा कि पाली गांव में 2016-17 में बनी एक इमारत ढह गई है। एक महिला को सुरक्षित निकाल लिया गया है। अभी भी राहत-बचाव कार्य जारी है। कुछ और भी लोग मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments