Wednesday, July 17, 2024
HomePoliticalरक्षामंत्री के घर NDA नेताओं की बड़ी बैठक, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर...

रक्षामंत्री के घर NDA नेताओं की बड़ी बैठक, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव को लेकर बनाई रणनीति

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर एनडीए की बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा के अलावा अश्विनी वैष्णव, किरण रिजीजू, ललन सिंह और चिराग पासवान मौजूद थे। उस बैठक में लोकसभा स्पीकर के चुनाव को लेकर गहन मंथन हुआ है। असल में 26 जून को लोकसभा स्पीकार का चुनाव होने वाला है, माना जा रहा है कि बीजेपी अपना ही उम्मीदवार उतारने वाली है। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन ने भी खेल करते हुए एनडीए से डिप्टी स्पीकर का पद मांग लिया है। यहां तक कहा गया है कि अगर बात नहीं मानी गई तो स्पीकर पद के लिए भी विपक्ष अपना उम्मीदवार उतार देगा।

अब इस बदली हुई स्थिति में ही तमाम समीकरण साधने के लिए राजनाथ सिंह के घर पर यह बैठक की गई है। बैठक में चिराग पासवान, जेपी नड्डा, अश्विनी वैष्णव जैसे कई बड़े नेता शामिल हुए। बैठक के दौरान चर्चा हुई कि आखिर किस तरह से अपने उम्मीदवार के लिए ज्यादा से ज्यादा समर्थन जुटाया जाए। वैसे बीजेपी के लिए राहत की बात यह है कि जेडीयू और टीडीपी ने अपना समर्थन पार्टी को दे दिया है। पहले जरूर कहा जा रहा था कि जेडीयू और टीडीपी स्पीकर पद पर दावा ठोक सकते हैं, लेकिन अब वो दोनों दल भी बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में वहां से बीजेपी के लिए राहत की खबर है।

विपक्ष जरूर अभी भी टीडीपी को कह रहा है कि उन्हें स्पीकर पद पर दावा ठोकना चाहिए। संजय राउत ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर टीडीपी अपना उम्मीदवार उतारेगी, इंडिया गठबंधन उसका समर्थन कर देगा। पूरी कोशिश हो रही है कि स्पीकर चुनाव में बीजेपी को आइसोलेट कर दिया जाए। अब उसी आइसोलेशन से बचने के लिए बीजेपी ने यह बैठक की है। बैठक सदन की कार्यवाही को लेकर भी बातचीत हुई है, कई दूसरे मुद्दों का भी जिक्र रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments