Tuesday, July 16, 2024
HomeHealthभाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी में भर्ती, 7 दिन में दूसरी...

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी में भर्ती, 7 दिन में दूसरी बार हुए एडमिट

Mobilenews : पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani) को बुधवार रात ( 3 जुलाई ) 9 बजे दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें डॉ. विनीत सूरी की ऑब्जर्वेशन में एडमिट कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। जानकारी के मुताबिक आडवाणी को 7 दिन में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य को लेकर कुछ दिक्कत महसूस होने की वजह से दिल्ली के अपोलो अस्पताल लाया गया। यहां उनका इलाज जारी है।

26 जून को भी एम्स में थे भर्ती 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की 26 जून को भी तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था। जानकारी के मुताबिक उन्हें उम्र संबंधित दिक्कतों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट (बुजुर्गों का इलाज करने वाला विभाग) के डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया था। 

दरअसल, 96 वर्षीय आडवाणी उम्र संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इसलिए उनका समय-समय पर घर पर ही चेकअप किया जाता है। 26 जून को उन्हें कुछ दिक्कत महसूस हुई, जिसके बाद तुरंत उन्हें एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें अपनी निगरानी में भर्ती कर लिया।

आडवाणी भारत रत्न से सम्मानित

आडवाणी को इसी साल देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। आडवाणी तबीयत के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे, इसलिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें 30 मार्च को उनके आवास पर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया. औपचारिक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी के परिवार के सदस्य शामिल हुए।

सबसे ज्यादा समय तक अध्यक्ष रहे

लालकृष्ण आडवाणी पार्टी के एकमात्र ऐसे नेता रहे हैं जो 1980 में भारतीय जनता पार्टी के गठन के बाद से ही सबसे ज्यादा समय तक पार्टी में अध्यक्ष पद पर बने रहे हैं। पहली बार वह 1986 से 1990 तक अध्यक्ष रहे और उसके बाद 1993 से 1998 और फिर 2004 से 2005 तक पार्टी अध्यक्ष रहे। बतौर सांसद 3 दशक की लंबी पारी खेलने के बाद आडवाणी पहले गृह मंत्री रहे, बाद में अटल जी की कैबिनट में (1999-2004) उप-प्रधानमंत्री बने। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments