Tuesday, July 16, 2024
HomePoliticalपीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए टीम इंडिया ने पहनी स्पेशल...

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए टीम इंडिया ने पहनी स्पेशल जर्सी, इसमें क्या है खास

नई दिल्ली। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर आज यानी 4 जुलाई को बारबाडोस से दिल्ली पहुंच चुकी है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम रखा गया। सभी खिलाड़ी जब यहां पहुंचे तो एयरपोर्ट से सीधे होटल गए, जहां उनके स्वागत के लिए खास इंतजार किए गए थे। इसके बाद खिलाड़ी सीधे प्रधानमंत्री आवास के लिए रवाना हो गए। इस दौरान करीब दो घंटे तक मुलाकात चली। पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों की जमकर सराहना की और उनके साथ काफी देर तब बातचीत चलती रही। खिलाड़ियों और कोच के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव भी मौजूद रहे। इन दोनों ने पीएम मोदी को एक खास तोहफा भी दिया।

भारतीय टीम एयर इंडिया का विशेष विमान एआईसी24डब्ल्यूसी ‘एयर इंडिया चैम्पियंस 24 विश्व कप’ बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट पर बारबाडोस से रवाना हुआ और 16 घंटे बिना रुके यात्रा करने के बाद गुरुवार सुबह भारतीय समयानुसार छह बजे दिल्ली पहुंचा। करीब 11 बजे सभी खिलाड़ी और हेड कोच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास के लिए रवाना हो गए। भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर करीब दो घंटे बिताए। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजन बिन्नी और सचिव जय शाह ने पीएम मोदी को टीम इंडिया की एक खास जर्सी दी। जिसमें नाम में नमो लिखा था, जो कि पीएम नरेंद्र मोदी के नाम को ही बता रहा है। वहीं इस जर्सी पर नंबर वन पड़ा हुआ है। इस जर्सी को पाकर पीएम मोदी भी काफी खुश नजर आए।

इससे पहले एयर पोर्ट से सभी खिलाड़ी एक-एक करके बाहर निकले। खिलाड़ी थके हुए थे, लेकिन उत्साहित खिलाड़ियों ने प्रतीक्षा कर रहे प्रशंसकों का हाथ हिलाकर और गर्मजोशी से मुस्कुराते हुए अभिवादन किया। फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच पकड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार नारों का जवाब देने में सबसे अधिक उत्साहित थे। भयानक कार दुर्घटना में घायल होने के बाद टी20 विश्व कप के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने प्रशंसकों को सलाम किया जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उनकी ओर ‘फ्लाइंग किस’ दिए। रोहित और फाइनल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली वीआईपी निकास से बाहर आने वाले अंतिम लोगों में शामिल रहे। इन दोनों ने खिताब जीतने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की थी।

भारतीय टीम का जीत का जश्न अभी खत्म नहीं हुआ है। टीम अब मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है, जहां बीसीसीआई का हेड क्वार्टर भी है। टीम का एक खुल बस में रोड शो भी आयोजन किया जाना है, जो वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगा। वानखेड़े स्टेडियम में टीम का स्वागत समारोह होगा। इस दौरान मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से पहले ही ऐलान किया जा चुका है कि फैंस की एंट्री का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। जो भी लोग 6 बजे से पहले स्टेडियम में एंट्री कर जाएंगे, वे अंदर आकर पूरे कार्यक्रम का आनंद ले सकते हैं। यानी सुबह छह बजे रात करीब आठ बजे तक लगातार एक के बाद एक प्रोग्राम लगे हुए हैं।

पीएम मोदी ने ट्रॉफी को टच नहीं किया

दरअसल, कहा जाता है कि केवल कुछ चुनिंदा लोगों को ही आधिकारिक तौर पर नंगे हाथों से ट्रॉफी को छूने की अनुमति होती है जिसमें प्रतियोगिता जीतने वाले खिलाड़ी और प्रबंधक या फिर कुछ अधिकारी शामिल हो सकते हैं। शायद इसी को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने अपने हाथों से विश्व कप की ट्रॉफी को नहीं छुआ हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments