Sunday, April 21, 2024
HomeCrimeपाकिस्तान ने सीमा हैदर का गुस्सा वहां के हिंदू मंदिरों पर उतारा,...

पाकिस्तान ने सीमा हैदर का गुस्सा वहां के हिंदू मंदिरों पर उतारा, अंधाधुंध गोलीबारी और रॉकेट लॉन्चर से किया हमला

गौतमबुद्ध नगर की पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर अब हिन्दुओं के लिए परेशानी बन गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में कट्टरपंथी गैंग के द्वारा एक मंदिर पर हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि कट्टरपंथी गैंग ने मंदिर के ऊपर रॉकेट लॉन्चर छोड़ा। हालांकि इस घटना में कोई जनहानि की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। हमला करने वाले डकैतों ने सीमा हैदर को पाकिस्तान वापस भेजने की मांग की है।

रॉकेट लॉन्चर छोड़कर माता का मंदिर उजाड़ा
बताया जा रहा है कि यह घटना रविवार शाम की है। पूरा मामला सिंध प्रांत में स्थित काशमोरा इलाके का है। जहां पर हिंदू समुदाय के द्वारा एक छोटा सा मंदिर बनाया हुआ है। वहां पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया। इस घटना में माता का मंदिर उजड़ गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। बताया जा रहा है कि जिस समय हमला हुआ, उस समय मंदिर में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। हमलावरों ने मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर छोड़ा। बताया जा रहा है कि हमला करने वाले 8-9 थे। सभी के हाथ में बंदूकें थी। उनकी तलाश की जा रही है।

7 जुलाई 2023 को जमानत मिली थी
सीमा हैदर और सचिन को जेवर सिविल कोर्ट ने बीते 7 जुलाई 2023 को जमानत दी थी। जमानत देते समय कोर्ट ने कहा था कि किसी भी हालत में सचिन और सीमा हैदर रबूपुरा छोड़कर नहीं जा सकते। किसी शर्त पर दोनों को जमानत दी गई थी। साथ ही कोर्ट ने यह शर्त रखी थी कि जब भी पुलिस या खुफिया एजेंसी पूछताछ के लिए बुलाएगी तो सीमा को आना पड़ेगा। इसी शर्त पर दोनों को जमानत मिली है।

कब क्या हुआ
आपको बता दें कि डेढ़ महीने रबूपुरा में सचिन के साथ रहने के बाद 1 जुलाई 2023 की सुबह सीमा और सचिन रबूपुरा से भागकर मथुरा पहुंचे थे। वहां से ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दोनों को 3 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया। उसके बाद दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया था। सीमा के वकील ने संबंधित दस्तावेज जेवर सिविल न्यायालय के सामने पेश किए। जहां से सीमा हैदर, उसके आशिक सचिन, सचिन के पिता नेत्रपाल और सीमा के 4 बच्चों को 7 जुलाई 2030 को जमानत मिल गई। जमानत देते समय कोर्ट ने कहा था कि सीमा हैदर किसी भी शर्त पर रबूपुरा छोड़कर नहीं जा सकती है। इसी शर्त के साथ उसको जमानत मिली।

सीमा और सचिन की कहानी
आपको बता दें कि सीमा गुलाम हैदर पाकिस्तान के कराची में स्थित सिंध प्रांत की रहने वाली है। सीमा गुलाब हैदर की शादी 2014 में हुई थी, उसके 4 बच्चे हैं। शादी के कुछ सालों बाद सीमा हैदर का तलाक हो गया। वर्ष 2019 से सीमा अकेले रह रही थी। इसी दौरान उसने अपना जीवनसाथी ढूंढने के लिए काफी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और पब्जी गेम का सहारा लिया। पब्जी गेम पर खेलते-खेलते उसकी दोस्ती ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन से हुई। सचिन अंबेडकर नगर में अपने पिता नेत्रपाल के साथ रहता है। सीमा को सचिन की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने पहली बार काठमांडू में मुलाकात की। पहली मुलाकात के बाद दोनों नजदीक आ गए और एक साथ रहने का वादा किया। दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। करीब 2 महीने पहले सीमा नेपाल बॉर्डर क्रॉस करते हुए पाकिस्तान से भारत पहुंची। वह अपने साथ 4 बच्चों को भी लेकर आए। वह डेढ़ महीने तक ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में सचिन के साथ रही थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments