Tuesday, July 16, 2024
HomeCrimeतीन दिन में हवाई अड्डा पर तीसरा हादसा, जबलपुर-दिल्ली के बाद राजकोट...

तीन दिन में हवाई अड्डा पर तीसरा हादसा, जबलपुर-दिल्ली के बाद राजकोट गिरी एयरपोर्ट की छत

अहमदाबाद। देश में तीन दिन के भीतर तीन अलग-अलग एयरपोर्ट पर छत गिरने से हड़कंप मच गया है। जबलपुर-दिल्ली के बाद अब गुजरात के राजकोट में एयरपोर्ट की छत गिरने के मामला सामने आया है। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पिछले साल जुलाई महीने में पीएम मोदी ने एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया था। पीएम मोदी ने जुलाई 2023 में राजकोट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया था। इस एयरपोर्ट का 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से विस्तार हुआ था।

इससे एक दिन पहले दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल 1 पर इसी तरह की घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी और कुछ अन्य घायल हो गए थे। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण गुजरात के ऊपर साइक्लोनिक सिस्टम सक्रिय है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में व्यापक बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि अगले पांच दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। आईएमडी ने साउथ गुजरात के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। 

जबलपुर में डुमना हवाई अड्डे के नव विस्तारित टर्मिनल की कैनोपी का भी एक हिस्सा गुरुवार को भारी बारिश के कारण टूट गया था। इस घटना में कैनोपी के नीचे खड़ी एक सरकारी अधिकारी की कार क्षतिग्रस्त हो गई थी। तीन महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हवाईअड्डे का उद्घाटन किया था। जबलपुर एयरपोर्ट के मैनेजमेंट ने बताया कि कैनोपी पर भारी मात्रा में बारिश का पानी जमा होने के कारण यह हादसा हुआ।

अभी मानसून ठीक से शुरू भी नहीं हुआ कि देश के अलग अलग राज्यों से जान-माल के नुकसान की ख़बर आने लगी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments