Saturday, July 27, 2024
HomePolitical चंडीगढ़ मेयर चुनाव में BJP की जीत, AAP-कांग्रेस गठबंधन को बड़ा झटका,...

 चंडीगढ़ मेयर चुनाव में BJP की जीत, AAP-कांग्रेस गठबंधन को बड़ा झटका, किसे मिले कितने वोट?

चंडीगढ़ मेयर चुनाव रिजल्ट को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बहुत चिंताजनक है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं।

image 35

बीजेपी ने जीत दर्ज की

चंडीगढ़ के मेयर पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार मनोज सोनकर ने जीत दर्ज की। उन्होंने आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को मात दी। इस चुनाव में आप और कांग्रेस ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था। समझौते के बाद आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए उम्मीदवार खड़ा किया था। कांग्रेस ने वरिष्ठ उपमहापौर और उपमहापौर पदों के लिए अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे।

8 वोट अवैध घोषित

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा के मेयर उम्मीदवार मनोज सोनकर ने 16 वोट हासिल किए। वहीं सिंह को कुल 12 वोट मिले। इस दौरान 8 वोट अवैध घोषित किए गए। अवैध घोषित किए गए वोटों को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने धांधली का आरोप लगाया है। आप की एक पार्षद ने कहा कि हम उच्च न्यायालय जाएंगे। आज भाजपा ने धोखे से जीत दर्ज की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments