Thursday, May 9, 2024
HomeCrimeअहमदाबाद एयरपोर्ट से अरेस्ट किये गए करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज...

अहमदाबाद एयरपोर्ट से अरेस्ट किये गए करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत.. पगड़ी गिराने की वीडियो वायरल

गुजरात पुलिस ने मंगलवार को क्षत्रिय करणी सेना परिवार (Kshatriya Karni Sena Parivar) के राष्ट्रीय संयोजक राज शेखावत को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया। राज शेखावत (Raj Shekhawat) को पूछताछ के लिए अहमदाबाद साइबर क्राइम अधिकारियों द्वारा ले जाया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, कुछ राजपूत महिलाओं की ओर से हाल ही में दी गई जौहर की धमकियों के संबंध में शेखावत से पूछताछ की गई। 

राज शेखावत ने हाल ही में भाजपा उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला के विवादित बयान को लेकर मोर्चा खोल दिया था। उनका कहना था कि उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि पार्टी ने क्षत्रिय समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणियों को लेकर राजकोट के भाजपा उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला की उम्मीदवारी को रद्द करने से इनकार कर दिया है। हालांकि गुजरात भाजपा के पदाधिकारियों ने कहा कि शेखावत कभी भी भाजपा के सदस्य नहीं थे। 

राज शेखावत ने रविवार को चेतावनी दी थी कि क्षत्रीय समाज के सदस्य गांधीनगर में गुजरात भाजपा मुख्यालय श्री कमलम पर धावा बोलेंगे। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर क्षत्रिय समुदाय के लोगों से 9 अप्रैल को दोपहर 2 बजे भगवा झंडे के साथ भाजपा मुख्यालय पर जुटने की अपील की थी। दरअसल, पूरा बवाल भाजपा उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला के क्षत्रीय समाज पर दिए विवादित बयान को लेकर चल रहा है। राजपूत समुदाय के लोगों ने भाजपा से रूपाला की उम्मीदवारी वापस लेने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि 22 मार्च को राजकोट में एक सभा में बोलते हुए परषोत्तम रूपाला ने कहा था कि पूर्व के महाराजाओं ने विदेशी शासकों के उत्पीड़न के आगे घुटने टेक दिए थे। उन्होंने इन शासकों के साथ भोजन किया और अपनी बेटियों की शादी भी इन शासकों के साथ की। रूपाला के इसी बयान को लेकर क्षत्रीय समाज में भारी आक्रोश है। राज्य भाजपा नेताओं का कहना है कि रूपाला ने अपनी टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है जिसके बाद अब यह मामला खत्म हो गया है। 

यहां तक कि गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) ने भी 2 अप्रैल को क्षत्रीय समाज से रूपाला को माफ कर देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि क्षत्रिय समाज से मेरी हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि गलती हो गई है। इस गलती को लेकर तीन बार माफी मांगी जा चुकी है। अब, क्षत्रिय समाज को भी गुस्सा त्याग देना चाहिए। क्षत्रिय समाज के लिए भाजपा के प्रति अपना समर्थन जारी रखने का समय आ गया है। इस वर्ग ने पिछले सभी चुनावों में लगातार भाजपा को अपना समर्थन दिया है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments